Thursday, June 3, 2010

बहन की हत्या कर आंगन में दफनाया

अपनी रक्षा का वचन लेते हुए बहन ने जिन हाथों में कभी राखी बांधी थी, उन्हीं हाथों ने उसका बेरहमी से कत्ल कर दिया। फरसे से काटने के बाद भाई ने उसके शव को घर के आंगन में ही दफना दिया और भाग निकला।

ऑनर किलिंग के यह दिल दहला देने वाला मामला उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले का है। लड़की ने अगले पखवाड़े होने जा रही शादी से इनकार कर दिया था क्योंकि वह किसी और को प्यार करती थी। यह बात उसके भाई ने अपनी सामाजिक प्रतिष्ठा के खिलाफ मान ली थी।

ग्रामाणों ने बताया कि परमिन्दर ने अपनी बहन पुष्पा की शादी हरदोई में तय की थी। शादी 18 जून को होनी थी। बताते हैं कि पुष्पा का गांव के ही युवक छोटेलाल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसी बीच पुष्पा और छोटेलाल सोमवार को गांव से भाग निकले थे। परमिन्दर ने पुष्पा को समझाया-बुझा तो वह घर आने को तैयार हो गई।

मंगलवार को एक बार फिर से परमिन्दर व पुष्पा में तकरार होने लगी। परमिन्दर उग्र हो उठा और उसने घर में रखे फरसे से पुष्पा को काट डाला। हत्या करने के बाद उसकी लाश आंगन में दफना दी। शाम को जब पुष्पा की मां मेहमानी से लौटकर घर आई तो अन्य भाइयों ने उसे घटना बताई। इस पर मां ने बुधवार की सुबह पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने आंगन खोदकर शव निकाला।

थानाध्यक्ष ने बताया कि मां माया देवी की तहरीर पर पुत्र परविन्दर के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है। परमिंदर फरार है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

मौत से जूझ रही गुलिस्तां
जिला अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रही गुलिस्तां का मोहब्बत करना गुनाह बन गया है। परिजन और रिश्तेदार तो उसकी जान के दुश्मन हैं ही, बाकी लोगों की इंसानियत भी जाने कहां गुम हो गई है। यदि उसे जल्द ही दिल्ली नहीं ले जाया गया तो उसके बचने की बेहद कम संभावना है।

चिकित्सकों ने उसे तत्काल दिल्ली ले जाने की सलाह दी है, पर अब तक कोई भी हमदर्द सामने नहीं आया। बुधवार को गुलिस्तां की मां जरूर उसकी देखभाल को आ गई, लेकिन वह भी डरते-डरते ही अपनी बेटी के चेहरे पर आए पसीने को पोंछ रही है। सीएमएस एसपी आहूजा ने कहा कि वह गुरुवार की सुबह तक इंतजार करेंगे। यदि उसे दिल्ली नहीं ले जाया गया तो उसे मेरठ मेडिकल कॉलेज रेफर करने पर विचार होगा।

4 comments:

दिलीप said...

uff kya hoga is samaaj ka...

Ra said...

अत्यंत दुखद और निंदनीय !!!>???????

Shekhar Kumawat said...

pyar karne walo ke sath assa kyun hota he

दिगम्बर नासवा said...

जाने अभी क्या कुछ देखना बाकी है इस समाज को ....